Subscribe Us


 

रिलायंस एक 'मेड इन इंडिया', 'मेड फॉर इंडिया' और 'मेड बाय इंडियंस' कंपनी है।" RIL

नई दिल्ली: "नया भारत के लिए नया रिलायंस" रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के लिए अपने मेगा राइट्स इश्यू के रन-अप में शुक्रवार को स्टॉक एक्सचेंजों को भेजी गई कॉर्पोरेट प्रस्तुति के लिए पिच है।


कंपनी ने कहा, "रिलायंस एक 'मेड इन इंडिया', 'मेड फॉर इंडिया' और 'मेड बाय इंडियंस' कंपनी है।"

प्रस्तुति बीएसई, एनएसई और लक्समबर्ग, सिंगापुर और ताइपे स्टॉक एक्सचेंजों के साथ दायर की गई है।

नया मैसेजिंग RIL की नई पोजिशनिंग के बाद अब Jio के साथ एक टेक्नोलॉजी / कंज्यूमर कंपनी के रूप में है, जो फेसबुक पर मार्की निवेशकों को आकर्षित करने में सबसे आगे है।

प्रजेंटेशन ने कहा कि आरआईएल अब अपने विविध विकास इंजनों को आग लगाने के लिए नई प्रौद्योगिकियों की शक्ति का उपयोग करके भारत के लिए धन सृजन की एक नई और अभूतपूर्व लहर की शुरुआत कर रहा है।

आरआईएल ने कहा कि उसने भारत को आत्मनिर्भर, मजबूत और समृद्ध बनाने के लिए हमेशा राष्ट्रीय लक्ष्यों और प्राथमिकताओं के साथ अपने व्यवसायों को संरेखित किया है और इसके अभिनव उत्पादों और सेवाओं ने 800 मिलियन भारतीयों के जीवन को छूकर अपार सामाजिक मूल्य पैदा किया है, और संभवतः, सभी 1.3 बिलियन  भारतीयों।

"न्यू रिलायंस" कहानी में पिच सहित विचारों का एक संयोजन है कि आरआईएल भारत की खपत-चालित और तकनीक-प्रसार विकास कहानी के लिए सबसे अच्छा प्रॉक्सी है।

इस तथ्य पर प्रकाश डाला गया है कि एक मजबूत ओ 2 सी प्लेटफॉर्म के साथ उपभोक्ता व्यवसायों की अति-वृद्धि है, मजबूत नकदी प्रवाह पीढ़ी द्वारा निरंतर और उच्च गुणवत्ता वाले बैलेंस शीट और शेयरधारकों के लिए महत्वपूर्ण मूल्य सृजन के ट्रैक रिकॉर्ड और फिर से रेटिंग जारी करना  स्टॉक का।

आरआईएल ने प्रमुख वैश्विक रणनीतिक और वित्तीय निवेशकों से हाल के निवेशों को आकर्षित किया है और मूल्य वृद्धि के नए चरण के लिए तकनीकी विकास का नेतृत्व किया है।

रिलायंस ने एक ही दशक में तीन नए मेगा ग्रोथ इंजन बनाए हैं।  Jio के माध्यम से, इसने भारतीयों को बेहतर ग्राहक अनुभव के साथ सस्ती कीमतों पर अभूतपूर्व पहुंच के साथ डिजिटल रूप से जोड़ा है।  यह शुरुआत से चार साल से भी कम समय में 388 मिलियन ग्राहक (FY20) तक पहुंच गया।

रिलायंस रिटेल के माध्यम से, यह FY20 में 640 मिलियन फुटफॉल के साथ भारतीय समाज के पूरे स्पेक्ट्रम की सेवा कर रहा है और 28.7 मिलियन वर्ग फुट (FY20) में 11,700 प्लस स्टोर के माध्यम से किराने का सामान, फैशन और जीवन शैली, उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स और कनेक्टिविटी के विविध उत्पाद पोर्टफोलियो की आपूर्ति कर रहा है।

आरआईएल सबसे तेजी से बढ़ते ऊर्जा बाजारों में से एक में परिवहन ईंधन प्रदान करके और पॉलिमर और पॉलिस्टर का उपयोग करके आवश्यक औद्योगिक और उपभोक्ता सामान बनाने वाले विविध उद्योगों में पेट्रोकेमिकल की आपूर्ति करके लोगों और व्यवसायों को जोड़ रहा है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के राइट्स इश्यू का शेयर 1:15 पर शेयर अनुपात के साथ 1,257 रुपये प्रति शेयर होगा।  इश्यू राशि 53,125 करोड़ रुपये है।

अधिकार का मुद्दा 22 मई को खुलने की उम्मीद है। भुगतान की शर्तें आवेदन पर 25 प्रतिशत और एक या अधिक कॉल में शेष होगी।

रिलायंस भारत की तकनीक की अगुवाई वाली वृद्धि का एक छद्म है।  कंपनी ने कहा कि आरआईएल के डिजिटल कनेक्टिविटी प्लेटफॉर्म की अद्वितीय क्षमता और राष्ट्रव्यापी पहुंच एक बेहतरीन अवसर है।

भविष्य की योजनाओं पर, आरआईएल शिक्षा, स्वास्थ्य और कृषि-ज्ञान को ग्रामीण भारत के दरवाजे पर सवारी के रूप में ले जाएगा।  आरआईएल पहले से ही एक सॉफ्टवेयर कंपनी है जो आईओटी, क्लाउड कंप्यूटिंग, न्यू कॉमर्स, अन्य लोगों के बीच एक घर और ऑफिस कनेक्टिविटी प्लेटफॉर्म सहित नए डिजिटल प्रौद्योगिकी प्लेटफार्मों का एक पारिस्थितिकी तंत्र विकसित कर रही है।

भारत में MSME खिलाड़ियों को अत्याधुनिक, प्लग-एंड-प्ले, प्रौद्योगिकी-सक्षम उपकरणों से लैस करने के लिए Jio को सर्वश्रेष्ठ स्थान दिया गया है।


Article -

Dhruv Dev Dubey
Business Consultant@3DIndiaGroup
Hr@3dindiagroup.Com

#Reliance Industries #Made in India #Made for India

Post a Comment

0 Comments