Subscribe Us


 

धुले केमिकल प्लांट में नाइट्रोजन गैस के रिसाव के कारण विस्फोट, 13-20 मृत और 50 से अधिक घायल।: 3 डी इंडिया ग्रुप

ध्रुव देव दुबे @ 3DIndia Group, 31 अगस्त, 2019


महाराष्ट्रधुले केमिकल प्लांट में विस्फोट 13-20 मारे गए और 50 से अधिक घायल: 3 डी इंडिया ग्रुप

Dhruv.Dubey@3DIndiaGroup.Com

August 31, 2019,



महाराष्ट्र: शनिवार सुबह 9.45 बजे, एक रासायनिक संयंत्र में विस्फोट से 13-20 लोग मारे गए और 50 से अधिक श्रमिक घायल हो गए। स्थानीय स्रोतों के अनुसार संयंत्र में 100 से अधिक श्रमिक मौजूद थे।

रासायनिक कारखाना महाराष्ट्रा के धुले जिले के शिरपुर तालुका में वाघडी गाँव में स्थित है। फायर ब्रिगेड, पुलिस, एनडीआरएफ की कई टीम घटना स्थल पर बचाव कार्य में लगी हुई थी।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने महारास्ट्र के मुख्य मंत्री देवेंद्र फड़नवीस से बात की और इस घटना पर दु: (पीड़ा) व्यक्त की और सभी समर्थन का आश्वासन दिया।

एक कार्यकर्ता ने बताया कि विस्फोट एक नाइट्रोजन बैरल में रिसाव के कारण हुआ, जिससे आग लगी और रासायनिक कारखाने में नाइट्रोजन सिलेंडर की श्रृंखला में विस्फोट हो गया।

सीएम देवेंद्र फडणवीस ने मीडिया को बताया कि शाम तक आग पर काबू पाया जा रहा था, जानमाल के नुकसान पर दुख व्यक्त किया और मृतक के परिजनों (परिवार) को 5 लाख रुपये देने की घोषणा की।

शाम 4 बजे तक बचाव अभियान चल रहा था और ग्रामीणों को रासायनिक संयंत्र से दूर रहने के लिए कहा गया था, विस्फोट को नियंत्रण में लाया गया है।

---

About Author: ध्रुव देव दुबे, 

पेशे से ब्लॉगर, ग्राफिक्स डिज़ाइनर हैं। (BE-E & C, MBA-HR, MTech-MM से BITS पिलानी) वह 3 डी इंडिया ग्रुप के संस्थापक और प्रधान सलाहकार हैं और पूरे भारत में बहुराष्ट्रीय कंपनियों और प्रकाशन गृहों में 12+ वर्ष (सोशल मीडिया + एसईओ) का कार्य अनुभव है। इससे पहले, मैंने फैशन, स्वास्थ्य, वित्त, शिक्षा, रियल एस्टेट, करियर पर लिखा है, हालांकि मैं किसी भी विषय पर लिख सकता हूं क्योंकि मैं एक बहुत बड़ा पाठक हूं। https://www.behance.net/dhruvdevdubey; www.3dindiagroup.com

Post a Comment

0 Comments